Facebook के Android एप मे आ रहा है स्लाइड-शो का नया फीचर

Facebook ने iOS के युजर्स के लिए जुन-2016 मे ही स्लाईड-शो फीचर को लोंच कर दिया था। जिसमे आप अपने फोटो और विडियो का टाइटल और म्युजीक के साथ एक स्लाईड शो बनाकर पोस्ट कर सकते है। अब इसे Android पर लाने की शुरूआत हो गइ है। कंपनी ने एक महिने तक इसे beta के तौर पर परीक्षण कर अब धीरे धीरे सभी युजर्स के लिए पेश कर रहा है।

कुछ एन्ड्रोईड युजर्स को यह फीचर दिखना शुरू हो गया है। वास्तव मे यह फीचर फेसबुक की एक अलग एप ‘Moments’ से लिया गया है। एन्ड्रोईड पोलीस के फिल ओकले ने इस स्क्रीनशोट को पश करते हुए कहा, Beta टेस्टिंग करने वाले युजर्स को फेसबुक एप मे पोस्ट लिखने की स्क्रीन पर “Tag Friends” के उपर “Slideshow” का विकल्प दिखेगा। उसे क्लिक करते ही फोटो और विडियो को सिलेक्ट करने के लिए गैलेरी खुलेगी।जहां से आप फोटो, विडियो, बेकग्राउन्ड म्युजिक के साथ स्लाइड शो कंपोज कर पायेंगे।

फेसबुक के पास अब 1.5 बिलियन सक्रिय युजर प्रति मास की संख्या मे है। मगर अभी भी नीजी सामग्री को शेर करने के लिए अन्य एप का उपयोग बढ रहा है। जिसे देखते हुए फेसबुक ने स्लाइड शो जैसे नये फीचर्स से ज्यादा लोगो को आकर्षित करने का प्रयास किया है। अब देखना होगा की यह नया फीचर कब तर सभी लोगो तक पहुंचता है और लोग कितना पसंद करते है?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *